Premium: Google Search Blogger Template

    गूगल सर्च ब्लॉगर टेम्पलेट- Premium: Google Search Blogger Template high quality blogger template 2017
       
        संभवतः ब्लॉगर वेब पर चलने वाला सबसे पुराना ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म है, Google ब्लॉगर 16 वर्षों से अब तक लाखों ब्लॉगर्स का पसंदीदा प्लेटफार्म  रहा है, और अब भी इस सूची में एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है। जो अभी भी दुनिया के करोडो यूजर्स की पहली पसंद है , ब्लॉगर प्लेटफार्म का एक बड़े यूजर्स का आधार है,लेखक और निजी ब्लॉगर्स । ब्लॉगर ने ऐसे कई लोगों के लिए विकल्प सुझाये जो इंटरनेट पर तकनीकी विशेषज्ञ नहीं हैं इसकी मुख्य विशेषताओं में पहला यह सरल और सीखने में आसान है मूल कंप्यूटर ज्ञान वाले कोई भी आसानी से एक ब्लॉगर खाता खोल सकता है और अपनी रचनात्मकता का पता लगा सकता है। 
         बात करते है आज की इस ब्लॉग टेम्पलेट के बारे में बताना चाहूंगा यह टेम्पलेट पूरी तरह गूगल सर्च लुक और फील के अनुरूप डिज़ाइन है जो आपके ब्लॉग को एक बेहतरीन कस्टम सर्च इंजन या बिजनेस डायरेक्टरी , क्लासिफाइड डायरेक्टरी वेबसाइट में बदल देगा।
        इसमें गूगल सर्च की ही तरह कुछ विशेष गैजेट  हैं जैसे 
  • गूगल स्टाइल पृष्ठ नेविगेशन
  • यूजर लोकेशन 
  • मल्टी लैंग्वेज सपोर्ट 
  • कस्टम सर्च ऑप्शन 
  • गूगल स्टाइल रीलेटेड सर्च क्वेरी 
  • गूगल sign in  ऑप्शन । 
  • टेबलेट , मोबाइल एवं सभी रेसोलुशन पर रेस्पॉन्सिव 
  • इनबिल्ट गूगल मैप्स लोकेशन डाटा 
  • रिव्यु रेटिंग ऑप्शन
       
         टेम्पलेट्स ब्लॉगर प्लेटफॉर्म के लिए ख़ास  हैं, आप किसी भी डेटा को खोए बिना किसी भी समय आपके ब्लॉग के टेम्पलेट को आसानी से संपादित कर सकते हैं। ब्लॉगर के बहुत सारे टेम्पलेट इंटरनेट पर उपलब्ध हैं, दोनों मुफ्त और सशुल्क संस्करण उपलब्ध हैं।
         ब्लॉगिंग हाल के दशक में सबसे अधिक पसंदीदा  विषयों में से एक है, और न केवल व्यक्तियों और रचनात्मक लेखकों के लिए, जो नेट, छोटे और बड़े व्यापार मालिकों पर अपने स्वयं के समुदायों का निर्माण करना पसंद करते हैं, ब्लॉगिंग एक अद्भुत और किसी भी तरह की जोखिम से मुक्त एक बेहतरीन विकल्प है , मुद्दा चाहे व्यक्तिगत , व्यावसायिक या कुछ और हो हर किसी क्षेत्र में जैसे खोज इंजन की दृश्यता और ब्रांडिंग संभावनाओं में वृद्धि, प्राधिकरण जैसी चीज़ों, और रूपांतरण दर में वृद्धि से - ब्लॉगिंग में सभी के लिए सब कुछ उपलब्ध है
           क्लासीफायड या बिज़नेस डायरेक्टरी तो आप सभी जानते ही होंगे, Just Dial , FlipKart का नाम तो आप सभी ने सुना ही होगा।  इस तरह की कोई साइट या क्लासिफाइड एजेंसी आज कमाई के लिए बेहतरीन विकल्प है , अपने शहर का लोकल सर्च इंजन , या बिजनेस डायरेक्टरी आदि सभी तरह की साइट आज कल सबसे प्रचलित ऑनलाइन बिज़नेस  हेतु एक बेहतर विकल्प है।  
             Just Dial , FlipKart की तरह ही स्वयं की बिजनेस क्लासीफायड या बिज़नेस डायरेक्टरी  शुरू करना मतलब निश्चित है की मोटी रकम का निवेश।  साइट मेंटेनेंस, वेब स्पेस  आदि कई चीजों में बड़ी रकम खर्च होना निश्चित है , सोचे की अगर यह सभी कार्य बिना किसी वेब स्पेस के बिना किसी कस्टमाइज टेम्पलेट के और बिना किसी प्रोग्रामिंग के हो सके तो ???
         सबसे पहले आपको बताना चाहूंगा की अगर आप अपने लिए किसी ऐसे ही तरह की कोई लोकल सर्च इंजन , क्लासीफायड या बिज़नेस डायरेक्टरी शुरू करना चाहते है तो हमारे  सुझाई गई यह टेम्पलेट इंटरनेट पर आपके लिए एकमात्र और सर्वश्रेष्ठ टेम्पलेट है खासियत में यही बताना चाहूंगा की हमारे द्वारा सुझाई गई उक्त साइट ब्लॉगर प्लेटफार्म पर है जिससे की न तो होस्टिंग का खर्च  , न वेब स्पेस का खर्च और न ही कोई अन्य खर्च। 
         उक्त ब्लॉगर टेम्पलेट आपके ब्लॉग को जिस भी तरह से आप दिखाना चाहते हैं, उसे उस ही रूप में के दुनिया के सामने रखता है. अपना स्वयं का व्यवसाय इंटरनेट के माध्यम से आरंभ करने के लिए आपको थोड़ा एचटीएमएल और सीएसएस जानने की आवश्यकता है, और इसके साथ ही कोई भी अपने स्वयं के कस्टम सर्च इंजन या बिजनेस डायरेक्टरी , क्लासिफाइड डायरेक्टरी बनाने में सक्षम है 
          अपने स्वयं के लिए कस्टम सर्च इंजन या बिजनेस डायरेक्टरी , क्लासिफाइड डायरेक्टरी आदि शुरू करने के लिए ब्लॉगर प्लेटफार्म पर इस तरह की टेम्पलेट इंटरनेट पर शायद ही कही उपलब्ध हो , हमारे द्वारा सुझाई गई उक्त ब्लॉगर  टेम्पलेट आप सभी को एक साथ रखकर अपना सही टेम्पलेट खोजने के इस समाधान को इस लेख के माध्यम से हमने सुलझाने का प्रयास किया है ,  मोबाइल रेस्पॉन्सिव डिज़ाइन के साथ  नवीनतम सुविधाओं, विजेट्स  और सीएसएस और html5  कोडिंग  के साथ अनुकूलित  है।
         अंत में यही कहना चाहूंगा की सबसे पहले आप हमारे द्वारा हाल ही में शुरू की गयी लोकल सर्च डायरेक्टरी का  लाइव डेमो देखे साथ ही अगर आप भी अपने व्यवसाय , बिजनेस  स्वयं का लोकल सर्च इंजन , या बिजनेस डायरेक्टरी शुरू करने का सोच रहे है तो सुझाई गई उक्त ब्लॉग टेम्पलेट आप के लिए बेहत फायदेमंद सिद्ध होगी , जैसा की में पहले भी बता चूका हूँ की टेम्पलेट प्रीमियम केटेगरी  में शामिल है अतः आपको इसके लिए कुछ शुल्क अवश्य चुकाना पड़ेगा , निवेदन यही रहेगा की आप अगर इस टेम्पलेट को पाना चाहते है तो मुझे ईमेल, कॉल  या नीचे कमेंट के माध्यम से संपर्क करे शेष जानकारी आपको जल्द ही प्राप्त होगी। 
            आशा करता हूँ हिंदी 4 टेक पर सुझाई अन्य टेम्पलेट की तरह यह टेम्पलेट और जानकारी आप सभी के लिए उपयोगी सिद्ध होगी।   


Post a Comment

Previous Post Next Post