Asha Blogger Template ( 7+ Ultimate Version)

ब्लॉगर प्लेटफोर्म पर रोजाना बनते लाखो चिट्ठे की ही बदोलत आज निःशुल्क ब्लॉग टेम्पलेट हेतु साईट का वृहद श्रंखला, वेबसाइट बड़ी संख्या में दुनिया भर में है । और क्रमशः आज भी बड़ी संख्या में निर्माणाधीन है । कारण ब्लॉगर प्लेटफोर्म की बढती लोकप्रियता और ब्लॉग संचालन हेतु इसकी बढ़िया संरचना ।

मगर आम तोर पर मिलने वाली ये सभी ब्लॉग टेम्पलेट में ये असंभव है की ये सभी बढ़िया लुक , सुलभ css कोडिंग और मोबाइल device friendly हो..... और शायद सेकड़ो टेम्पलेट खंगालने के बाद शायद कुछ एक टेम्पलेट मिल सके .... Hindi4Tech ब्लॉग पर आज ब्लॉग टेम्पलेट हेतु उक्त सभी मदों को ध्यान में रख कर कुछ टेम्पलेट आप सभी के लिए उपलब्ध है । नीचे क्रमशः सभी टेम्पलेट में लाइव डेमो लिंक द्वारा डेमो देखे , डाउनलोड लिंक फ़िलहाल प्रथम टेम्पलेट में ही दिया गया है ,,,, एक के बाद एक क्रमशः सभी टेम्पलेट का डाउनलोड लिंक उपलब्ध कराता चलूँगा , धीरज रखे व ब्लॉग पर क्रमशः आते रहे , कोशिश करूँगा की जल्द से जल्द सभी टेम्पलेट का डाउनलोड लिंक ब्लॉग पर रख सखू ।
टेम्पलेट की कुछ खासियत :-

  • बताई गयी सभी टेम्पलेट में ब्लॉग हेतु सभी आवश्यक META TAG , जो ब्लॉग को सर्च engine में दिखाने हेतु जरुरी होते है......मोजूद है ॥ ध्यान दे की META TAG के ब्लॉग टेम्पलेट में न होने के कई नुक्सान है ..जिनमे ख़ास Search engine में से ब्लॉग Url ब्लाक , या अद्रश्य होना मुख्य है..अतः ये अवश्य जान ले अपने ब्लॉग पर नयी या वर्त्तमान ब्लॉग टेम्पलेट में META TAG यथावत है इसका जरुर ख्याल रखे ।
  • आम तौर पर मिलने वाली ब्लॉग टेम्पलेट , उच्च गुणवत्ता और वेब संस्करण हेतु डिजाईन होती है यही कारन है की मोबाइल प्रयोक्ता जब ब्लॉग को मोबाइल पर खोलता है तो ब्लॉग का मोबाइल संस्करण ही खुलता है ..जिससे की ब्लॉग पोस्ट तो ठीक तरह से दिखाई देती है मगर sidebar की सामग्री पूरी तरह से गायब होती है ...ऊपर बताई गयी लगभग सभी ब्लॉग टेम्पलेट मोबाइल friendly , या मोबाइल device संरूपित है , यानि ब्लॉग को मोबाइल पर खोलने पर भी sidebar के साथ ही सम्पूर्ण ब्लॉग वेब संस्करण के अनुरूप दिखाई देती है इस हेतु आवश्यक css code उक्त सभी टेम्पलेट में मोजूद है ।
  • ब्लॉग टेम्पलेट में अनावश्यक css कोड का उपयोग , सर्च engine में ब्लॉग की सक्रियता , ब्लॉग रेकिंग और प्रभाव को कम या निष्क्रिय करने हेतु पर्याप्त है , अतः ब्लॉग में मनमर्जी या अनावश्यक css कोड का उपयोग न करे , और यह भी ध्यान रखे की ब्लॉग टेम्पलेट में css कोड को ]]></b:skin>के ठीक पहले ही रखे इसके अतिरिक्त css code का उपयोग कही भी न करे . ऊपर बताई गयी सभी टेम्पलेट उपयुक्त या यथा स्थान css code से डिजाईन है , अतः सर्च engine में ब्लॉग की सक्रियता और रेकिंग को क्रमशः आगे लाने हेतु उपयुक्त सभी ब्लॉग टेम्पलेट निर्देशित है ।


Asha Valley





Asha Blogger





Asha Desert





Asha Dream





Asha Moon





Asha Shish





Asha Shri





Asha Divine






Asha Divine V-2.0




Post a Comment

Previous Post Next Post